भरतु की ब्वारी- पार्ट-03-पढ़े ! भरतु की ब्वारी के किस्से(BHARATU KI BWARI)

www.uttrakhandphotography.com
भरतु की ब्वारी- पार्ट-03- #navalkhali
भरतु की ब्वारी देहरादून राजावाला में अपने कमरे में बैठी है और पंखे की हवा खाते हुए ,देहरादून के ताज़े रसीले आम चूसते हुए हेड फोन लगाकर किसी से बात कर रही है --- अरे दीदी इतना बढ़िया प्लाट है न वो ....!!! पूरा डेढ़ विस्वा का है ,दोनो तरफ सड़क है और घण्टाघर भी घण्टेभर का रास्ता है प्लाट से , वैसे हम ही ले लेते न ...पर हमने एक बना बनाया मकान भी लिया आजकल ही रावत जी से !! एक न एक दिन तो तुमको देहरादून आना ही पड़ेगा ,अभी सस्ता है  भाई साब के साथ आ जाओ कल परसों में !!! 
इसी तरह भरतु की ब्वारी एक के बाद एक फोन करने लगी !!!  उधर जिस दीदी को फोन किया था , वो आजकल रोपणी लगाने में व्यस्त थी पर भरतु की ब्वारी का जब से फोन आया ,उसके दिमाग मे सिर्फ देहरादून ही घूम रहा था !! पति ग्राम प्रधान था और बीडीसी बैठक में पोखरी गया था !! शाम को फुल्ल मूड में लौटा !!क्योंकि पोखरी ब्लॉक में जाय और बिन पार्टी लौटे ?? सम्भव नही !!! 
खैर !! प्लाट के बारे में बात हुई तो प्रधान जी ने भी अलमारी खोली और सामुदायिक भवन निर्माण के लिए आ रखी रनिंग पेमेंट गिनी और दोनो सुबह देहरादून रवाना हो गए !!! 
भरतु की ब्वारी बेसब्री से इंतज़ार कर रही थी !! सबसे पहले दोनों को दून झटका मटन शॉप का बकरा और बासमती खिलाई और शाम को प्लाट दिखाते हुए कहने लगी..दीदी अभी तो ये जगह तुम्हे सुनसान सी लग रही होगी .पर..ठीक प्लाट के सामने से 2020 में फ़ॉर लेन सड़क जाएगी ,यहीं बगल पर ही वर्ड की टॉप यूनिवर्सिटी भी बनने वाली है आदि आदि उनको मार्केटिंग के अंदाज में बताते जा रही थी !!! शाम को भरतु की रखी हुई केंटीन की बोतल भी प्रधान जी के सामने रखी और बात पक्की हो गयी !! अगले ही साल प्रधान जी ने भी बोरी बिस्तरा पकड़ा और देहरादून चले गए !!! अब बीच बीच मे विकास कार्यो की पेमेंट के लिए गांव आते रहते हैं , एक मुहर ग्राम विकास मंत्री जी के पास भी दे रखी है उसी से काम चलाते हैं !!!
इस प्रकार गाँव के प्रथम व्यक्ति को भी भरतु की ब्वारी ने देहरादून में सेटल क़रवा दिया !!!!
अब आजकल अन्य वार्ड मेम्बरों की ब्वारियो को देहरादून आने का न्यौता दे रही है !!!!!! Naval Khali



source:-  https://www.facebook.com/bhartukibvaari/

ये भी पढें



'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();