भरतु की ब्वारी और निकाय चुनाव- पार्ट- 05 पढ़े ! भरतु की ब्वारी के किस्से(BHARATU KI BWARI)


भरतु की ब्वारी की नॉमिनेशन के बाद रेल बनी हुई थी, जनता के लिए चुनावी रैलियां खेल बनी हुई थी, लुंड मुंडो के लिए ये पेलम पैल बनी हुई थी !!! भरतु की ब्वारी के नजदीकी लोगों के लिए आजकल जेल बनी हुई थी ।।
सुबह उठते ही हाथ जोड़ने गली मोहल्लों में चल पड़ती , गाँव का श्यामू आजकल सुबह 5 बजे ही माथे पर टीका चंदन लगाकर ,अपने साथ पांच दस लौंडों को भी साथ ले आता और दिन होते होते पांच सात हजार रुपये भरतु से ऐंठ लेता ।। 
बोलता कि--- भैजी तुम बिल्कुल चिंता न करा ... हमारी बोजी तो जीत जाएगी बम्पर वोटों से ।। 
 भरतु बोला-- भुल्ला यूँ बम्पर वोटों का चक्कर मा... मेरु त जम्पर ही डॉन ह्वेगी !!! 
श्यामू बोला-- रुप्या पैसा तो क्या च भैजी .. हाथों मैल च मैल ।। 
भरतु बोला--- हमारू त तैल निकली भुल्ला ...ये मैल का चक्कर मा ।।  
भरतु की ब्वारी जो नये गाँव निकाय में शामिल हुए थे ,वहाँ डोर टू डोर प्रचार करने में लगी हुई थी ।।  गाँव की महिलाओं को वो ऐसा फील करवाने की कोशिश कर रही थी , जैसे कि वो खुद भी एक विशुद्ध पहाड़ी महिला हो ।। पूर्णसिंग के लड़के का मुंडन था तो ,वहाँ गाँव की महिलाएं रोटी पाथ रही थी, भरतु की ब्वारी भी हाथ जोड़ते जोड़ते उनके बीच पहुंची और खुद भी रोटी पाथने लगी!!! फिर पूर्णसिंग के लड़के के हाथ मे 2000 हजार सगुन देकर विदा हो गयी ।।। 
वहीं कुछ दूर आगे जाकर ... लीला घस्यारी अपनी गौशाला में अपनी भैंस को घास पात दे रही थी तो भरतु की ब्वारी भी तेज कदमो से उसकी तरफ बढ़ते हुए, हाथ जोड़ते हुए बोली--- दीदी तुम ही लोगो का सहारा है , तुमने अपना आश्रीवाद देना है और भरतु की ब्वारी ने मोबाइल निकाला और लीला घस्यारी ,अपनी और भैंस की सेल्फी लेने लगी  कि अचानक भैंस ने एक जोर की भचाक ,भरतु की ब्वारी पर  मार दी  ।। भैंस बडी मरकुण्डया भी थी ...और भरतु की ब्वारी ने एकदम लाल रंग की चिलमिल वाली साड़ी भी पहनी थी ,ये देखकर शायद भैंस भड़क गई ।।। ये सब इतनी तेजी से हुआ कि कुछ पता ही न चल पाया ।  अब भरतु की ब्वारी नीचे गिर गयी और उसकी पसली में काफी दर्द शुरू हो गया ।। कार्यकर्ताओं ने फटाफट उसे उठाया और किसी तरह से नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवा दिया ।। कुछ देर बाद दवा और  इंजेक्शन ठोककर डॉक्टरों ने घर पर आराम की सलाह दे दी ।।। शोशियल मीडिया पर उसके कार्यकर्ताओं ने ये खबर आग की तरह फैला दी कि--- भरतु की ब्वारी हमले में हुई घायल ।। और उसके अस्पताल एडमिड के दौरान की फोटो अपलोड कर दी ।।।  
अब भरतु की ब्वारी घर मे दर्द से कराहते हुए बड़बड़ाती जा रही थी........ कन कांडा लगी रे .... यूँ चुनावो मा ।।। जरूर विरोधी लोगों ने कुछ देबता दुबता लगेली होलु  ।।  उस कुत्ती कमीनी मरकुण्डया भैंस ने मेरी कमर तोड़ दी ।।। 
भरतु भाई भी परेशान था -- दो पैग मारकर आया और ब्वारी के पांवो में मालिश करते हुए कहने लगा ... क्या जरूरत छे मेरी भैंसी तें  भैंसी दगडी सेल्फी खिंचणे?? ।। 
ये सुनकर भरतु की ब्वारी की भी हंसी छूट गयी .... बोली--- ई मेरी माँजी... हँसेदा वक्त भी भचाक पर पीड़ा होणी ।।।। 
अब आगे देखते हैं होता है क्या ??

यहाँ पढ़ें 


source:-  https://www.facebook.com/bhartukibvaari/

ये भी पढें


'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();