भरतु की ब्वारी-पार्ट-28 पढ़े ! भरतु की ब्वारी के किस्से(BHARATU KI BWARI)

https://www.youtube.com/user/Satendra9956
भरतु की ब्वारी --पार्ट--28--जारी-नवल खाली

भरतु की ब्वारी का नम्बर आजकल बहुत सारे वट्सएप ग्रुप में जुड़ गया था !!! एक ग्रुप ससुराल के लोगो का , एक मायके के लोगो का , एक ग्रुप कॉलेज फ्रेंड का , और इसी तरह के समाचार , राजनीति आदि ग्रुप में जुड़कर भरतु की ब्वारी को 448 के एयरटेल रिचार्ज के त्रैमासिक खर्चे में कई जानकारियां घाम तापते हुये ही मिल जा रही थी !!! 
ससुराल वाले ग्रुप में भी उतनी ही एक्टिव रहती थी जितनी कि मायके वाले ग्रुप में !!! वो वट्सएप ग्रुपों को समानभाव से देखती थी !!!  गुडमार्निंग और गुड़नाइट से लेकर रॉन्ग, राइट तक के मैसेज में अच्छा समय कट जाता था !!! पड़ोसी रावत जी की ब्वारी ने राजावाला महिला मोर्चा नाम के ग्रुप का एडमिन भी भरतु की ब्वारी को नियुक्त कर दिया था !! इसी के बदौलत आज पांच ग्रुपों की धुरंदर एडमिन बनी हुई थी !!! एडमिन थी तो ग्रुपों में उसकी धाक रहती थी ... किसको जोड़ना है ?? ,किसको हटाना है ... किसका रुतबा बढाना है ?? किसका बर्चस्व घटाना है ?? इन सारी तकनीकियों में मास्टर हो गयी थी !!! वट्सएप ग्रुपों में पलायन , गैरसैंण राजधानी आदि की खूब चर्चाएं पढ़ती रहती !!! भरतु की ब्वारी का तो ये सोचना था कि गैरसैंण ही हमेशा के लिए राजधानी बन जाती तो अच्छा था ...हम देहरादून वासी सकून से तो रहते !! आये दिन जाम, डकैती, हत्या, बलात्कार, आत्महत्या , प्रदूषण,  इन सबने जीना मुश्किल किया हुआ है ....!!!
देहरादून में जो कचरा जमा हुआ है वो कम हो जाता !!! 
इसी वजह से वो गैरसैण राजधानी की हितेषी थी !!! अब खुद भी वो राजधानी गैरसैंण को लेकर एक्टिव हो रही थी !!! ये बात उसने अपने राजावाला वाले ग्रुप में बडांग की तरह फैला दी थी !! देहरादून वासी भी इस आंदोलन में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे थे ताकि ... देहरादून में सकूँ से रहा जा सके !!! और आगामी भविष्य में देहरादून में जमा हो रही है इस बेहिसाब जनंसख्या के दवाब को कम किया जा सके !!! 
जारी-- नवल खाली

Click here for part 29



source:-  https://www.facebook.com/bhartukibvaari/

ये भी पढें



'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();