एक थे चैनु चाचा पढ़े ! भरतु की ब्वारी के किस्से(BHARATU KI BWARI)

एक थे चैनु चाचा

एक थे चैनु चाचा !!! उम्र थी 62 के आस पास !!! रिटायर हो चुके थे ... अक्सर बीमार भी रहने लगे थे ..डॉ ने भी घरवालो से कह दिया था कि ज्यादा दिन के मेहमान नही हैं .....अक्सर बेड पर लेटकर ... अतीत की यादों में खोए रहते थे .... जीवन जीने की लालसा भी खत्म होती जा रही थी ...क्योंकि जीवन मे रस खत्म हो चुका था !!! फिर एक दिन सोशियल मीडिया के बारे में सुना और धीरे धीरे आज के युग मे सोशियल मीडिया के धुरंदर उस्ताज बन चुके थे !!! स्कूल के जमाने मे एक छोरी के प्रेम जाल में थे ....पर समय ,देशकाल, वातावरण और परिस्थितियों की वजह से प्रेम रास्ते मे ही बिछुड़ गया और छोरी की शादी कहीं और हो गयी !!! 
अब बासठ की उम्र में दिल बचपन सा होने लगा था !!! फेसबुक पर पूर्व प्रेमिका को तलाशने लगे ....और आखिरकार मिल भी गयी ... उसकी तस्वीरों में खोने लगे !!! छोरी आज उम्र के 61 वें पड़ाव पर थी ...पर फेसबुक पर डेट ऑफ बर्थ के हिसाब से 50 ही दिखाया था !!!
चेनु चाचा ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी ... पर स्वीकार न हुई तो बैचैन होने लगे !!!  मैसेन्जर पर hii...भेजा पर कोई प्रतिउत्तर न मिला !!!! 
इंशानी फिदरत भी है कि ...जब किसी चीज को पाने का प्रयास करता है और नही मिलती तो बैचैन हो जाता है !!! वही बैचैनी चैनु चाचा को भी होने लगी !!! 
आखिरकार चैनु चाचा ने एक दिन दो पैग पीकर हिम्मत जुटाई और बूढ़ी लड़की को कॉल कर दिया ... उधर से एक लेडिजाना आवाज सुनाई दी ..... कन्फर्म किया तो पता चला वही छोरी थी ..... दिल की धड़कने बढ़ने लगी...शरीर में ऑक्सीटॉक्सीन हार्मोन तेजी से बहने लगा....अपना परिचय दिया ... तो छोरी की आवाज में भी सॉफ्टनेस आ गयी .....!!!! और उसने फोन काट दिया !!!! 
अब चैनु चाचा आवारा आशिक की तरह उसके दीवाने हुए जा रहे थे .... डेली फेसबुक पर ... बूढ़ी लड़की के अपडेट देखते रहते ....और आजकल अब शेरो शायरी में डूबे रहते  !!!! 
फिर एक दिन चार पैग पीकर हिम्मत आ गयी ...और बूढ़ी लड़की से उसका वट्सएप नम्बर ले लिया .... अब डेली गुडमार्निंग ....गुडनाइट... शेरो शायरी... चुट्किले ...भेजने लगे !!!! दोनो ही जम्मेदारियो से फ्री थे !!!
इश्क ....में डूबे चैनु चाचा को बिल्कुल वही फिलिंग आ रही थी ....जैसी... पहले पहले प्यार में .... चाँद , सूरज,तारे, नदियाँ, हवा, सब खूबसूरत लग रहा था !!!!  जीवन जीने की ललक बढ़ने लगी ...!!! डेली सेव करने लगे ... फेयर हेंडसम यूज करने लगे ... रिबन का ऐनक पहनकर ... फोटो खींचकर ... सोशियल मीडिया पर अपलोड करने लगे!!!! बूढ़ी लड़की को भी पिक सेंड करने लगे !!! 
जीवन जीने की ललक बढ़ने लगी.... और कुछ ही दिनों में टिमाटर के माफिक लाल गाल के मालिक हो गए !!!!  उधर बूढी लड़की के चेहरे पर भी चमक थी !!!! चैनु चाचा ने बूढ़ी लड़की  को कॉल किया और शायरी सुनाने लगे .........
कौन कहता है ?? बूढ़े इश्क नही करते.....करते तो हैं ...पर लोग उन पे शक नही करते !!!! 
....!!!! तभी छोरी ने कहा .... मिस्टर तमीज से बात करो .....we r only friend..... Understand ....!!!!!
और फिर कुछ देर की खामोशी के बाद .... दोनो खिलखिलाने लगे!!!!



source:-  https://www.facebook.com/bhartukibvaari/

ये भी पढें


'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();