जैकी चैन/पढ़े ! भरतु की ब्वारी के किस्से(BHARATU KI BWARI)


    सुबह उठकर , दर्जनभर ग्रुप में गूडमोर्निंग, सुविचार,  फूल पत्तियां, मूर्तियाँ,  चमत्कार वाले मेसेज भेजने के उपरांत ही जगतु उर्फ  जैकी  को चैन मिलता था !!!
सोशियल मीडिया का पक्का जैकी चैन बन गया था !!!
अपने घर मे आज तक  कभी  किसी को गुडमार्निंग तो क्या... ढंग से नमस्ते भी नही करता था... पर ग्रुप और वट्सएप पर जुड़े लोगों को खूब मेसेज भेजता था !!! 
कॉलेज स्टूडेंट्स था , प्यार होने की तरकीबें भिड़ाता रहता था !! प्रेम रोगी होने को आतुर था !!! फिर एक श्यामल वर्ण की  सुंदर सिक्के वाली लड़की ने जैकी की मुश्किल आसान कर दी !!! हुआ यूँ कि लड़की को कॉलेज में अपना फॉर्म समिट करना था ... लाइन लम्बी थी ...धूप तेज थी ... तो लड़की महातेज थी ... !!! जैकी लाइन में खड़ा था ...तो लड़की प्यार से बोली ... हेलो प्लीज मेरा फॉर्म समिट कर दोगे ?? जैकी क्या ... जैकी चैन भी आ जाय तो ...लड़की के काम के लिए मना नही कर सकता !!! फिर लड़की से नम्बरों का आदान प्रदान हो गया ... शुरुवात में चाउमीन , मोमो का सूक्ष्म जलपान हो गया !!! 
अब जैकी से लड़की अपने घर का बिजली का बिल , पानी का बिल, मम्मी पापा की एल.आई.सी. की क़िस्त .... परिवार वालों ,रिश्तेदारों के सारे दस्तावेज आधारलिंक करवाने तक ....और तो और गैस सिलेंडर भरवाने तक के सारे काम लड़की ने जैकी के जिम्मे दे दिए ...!!! और बदले में लड़की ने  दिया जैकी को .... वट्सएप पर भुक्की वाले सिम्बल ,  मेला सोना बच्चा, प्याला बच्चा ,मेला बाबू .. आदि शब्दावली और अपनी टेढ़ा मेढ़ा मुँह वाली आकृति !!! जिनसे जैकी प्रसन्न  हो उठता था !!!!!! जैकी का प्यार घनघोर तो हो रहा था ... पर कहीं दूर ... किसी बारात के आने का शोर हो रहा था .... !!!! और एकदिन लड़की का मैसेज वट्सएप पर मिल ही गया .... लिखा था ....
Dear jecky 
मेले..प्याले जानू जैकी.... लव यू सो मच !!!जानू  हमारा प्यार हीर राँझा , लैला मजनू की तरह है ... अब हम शायद कभी न मिल पाएँ !!!! मेरा रिश्ता ... मेरे पापा ने कहीं और तय कर दिया है !!!  लड़का भी टीचर था ...और सरकारी नौकरी भी थी ... और तो और देहरादून में भी उनका एक मकान और चार सौ बिस्वा का प्लाट भी है ...ससुर जी भी प्रिंसपुल रिटायर हैं ... घर का इकलौता लड़का है !!! 
और अभी तो तुम बेरोजगार ही हो ...देहरादून में न प्लाट है ...न मकान !!!  मुझ से कही ज्यादा अच्छी लड़की तुम्हे मिलेगी !!! आज के बाद अपना नम्बर ,और फेसबुक आई.डी. भी बन्द कर रही हूँ !!!
 टेक केयर !!!  
मैसेज पढ़ते ही जैकी ...अपने जगतु वाले रूप में आ गया !!! प्यार के बिछुड़ने का गम तो था ही ...साथ ही साथ दोस्तों के बीच में बेज्जती। फील करने वाली बात भी थी !!! 
जैकी अब गुमसुम रहने लगा , बेवफाई वाले गाने सुनकर रोने लगा !!! बियर और दारू पीने लगा !!! फिर एक दिन एक बाबा आया ... उसने जैकी के पूरे प्रेम का  इतिहास... तुकबन्दी वाले शब्दों में दोहराया !!!!
बोला ... बेटा... प्यार था ...इकरार था ...वही तेरा पूरा संसार था !!!
काम भी तुझ से बहुत करवाती थी !! सिलेंडर भी खूब भरवाती थी !!!
त्येरी माथे की रेखाओं पर लिखा है ...!!! एक न एक दिन ये कहानी बनेगी !!! तेरी भी कोई रानी बनेगी !!! 
जैकी.. बाबा से बड़ा आकर्षित हुआ ... और बाबा का चेला बन गया !!! 
बाबा से पूछा कि लोगो का इतिहास कैसे बताते हो बाबा ?? बाबा ने कहा बेटा ...जब चेला बन ही गया है तो सुन ... मैं भी त्येरी तरह ही एक लड़की का सताया हुआ प्रेमी था ... फिर भेषधारी बनकर ... लोगों का डाटा फेसबुक से इकठ्ठा कर लेता हूँ ...!!! आजकल तो लोग ...सब कुछ फेसबुक में डालते रहते हैं .... क्या खाया ?? क्या पहना ?? कहाँ गए ?? कब गए ???  क्या किया ??? 
वेरी सिंपल ...आजा आज से इस इलाके का काम तेरे हवाले !!!  तू मुझे सिर्फ डिटेल देते जाना .. मैं क्लाइंट बनाता रहूंगा !!! तेरा कमीशन फिक्स !!! जैकी ने सबसे पहले अपनी गर्लफ्रेंड् की ही डिटेल दी ...बाबा ने भी वहाँ पहुँचकर उसकी गर्लफ्रेंड् की माथे की रेखाएं पढ़ ली ....बाबा जी की पक्की भगत बन गयी !!! पति की जेब से निकाले हुए ग्यारह हजार बाबा के हाथ मे रख दिये !!!! 
अब जैकी को इस काम मे खूब चैन आने लगा ...और कमीशन के पैसों से खूब सोने की चैन बनाने लगा !!! पर जिंदगी अभी भी उसे सलवार जैसी ही लगती थी ....जिसमें चैन नही होती !!!!



source:-  https://www.facebook.com/bhartukibvaari/

ये भी पढें


'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();