हाफ डे फास्ट/पढ़े ! भरतु की ब्वारी के किस्से(BHARATU KI BWARI)


    भरतु की ब्वारी शिवरात्रि के ब्रत को लेकर बहुत ही संशय में रही !!! कुछ पंडितो ने बताया कि ब्रत 13 तारीख को है और कुछ बामणों ने बताया कि 14 तारिख को है !!! इसी कन्फयूजन की वजह से , उसने अपने खास पंडित जी सिम्वाल जी को फोन किया ... तो सिम्वाल ने फोन ही नही उठाया ??? दिन में पलटकर दोपहर के टाइम  सिम्वाल जी का फोन आया तो भरतु की ब्वारी ने  ब्रत के बारे में पूछा तो सिम्वाल जी भी दोहरी बताने लगे ..... कहने लगे ... आधा ब्रत आज है ...और आधा कल ...??? अब भला ...ऐसा भी कभी हुआ है क्या ...??? कि ब्रत भी किश्तों में बंट गया !!!! 
सोचने लगी ....??? सिम्वाल जी का तो क्या है ?? ब्रत की पूजा के लिए दो दिनों तक जजमानों की ही भरपूर व्यवस्था में  रहना है  !!!
अब आधी दोपहर में ... ब्रत आज रखे या कल ...इस दुविधा में पड़ गयी !!! फिर बगल पड़ोसी एक कुमाइयाँ बिष्ट आंटी को पूछा तो उन्होंने आज बताया ....!! और दूसरी पड़ोसन  मिसेज रावत को पूछा तो उसने कहा ब्रत तो 14 तारीख को कल है  ... !!! बेचारी को बहुत ही कन्फ्यूजन में पड़ गयी .. व्रतों के इतिहास में दो दो दिन ब्रत का फंडा समझ नही आया ??
तो सोचा क्यों न ...?? ब्रत भी फिफ्टी ...फिफ्टी में ही रखा जाय !!! 
आधा दिन का आज ...और आधा दिन का कल !!!!
फिर दिनभर फोन पे  ही अपने मायके , ससुरालियों, दोस्तो से चर्चा चलती रही कि ... ब्रत आज है या कल ??? 
आधे दिन ब्रत वाला स्टाइल भी भरतु की ब्वारी को बहुत भाया ...हाफ डे फास्ट ..का ये नया प्रचलन भी व्रतों के इतिहास में दर्ज हो गया !!!



source:-  https://www.facebook.com/bhartukibvaari/

ये भी पढें


'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();