कच्ची उम्र का प्यार- पढ़े ! भरतु की ब्वारी के किस्से(BHARATU KI BWARI)


घर मे माँ बचपन से उसको डांटती थी , पर प्यार भी बहुत करती थी !!! पिता बचपन मे खूब गोद मे खिलाते थे , प्यार भी बेहद करते थे !!! खूबसूरत तो थी ही .. जवान भी होने लगी ... फिगर भी निखरने लगा !!!
माँ हर वक्त चिंता में रहने लगी और पिता टेंशन में !!! 
माँ के मुंह से हर वक्त एक ही बात सुनती कि... अपने दायरे में रहना ...कुछ उल्टा सुल्टा करके कोई गुल मत खिलाना ?? जो हम मुंह दिखाने के काबिल भी न रहें ?? उस छोटी सी बच्ची के शरीर और मन मे कई बदलाव साथ साथ आ रहे थे ....!!! स्कूल गोइंग बच्ची थी ...!!! स्कूल में जाते ही ..कई उसके बचपन के लड़के दोस्त ...जो उससे बचपन से ही हाथ मिलाकर हेलो करते थे ...अब उसका हाथ कसकर पकड़ते थे ...उसको छूने की कोशिश करते थे ....उनमे से कई लड़को ने उसको प्रपोज भी कर दिया था ...!!! उसके जीवन मे ये कई सारे बदलाव एक साथ आने से बड़ी कन्फ्यूज थी !!! 
इसी बीच एक लड़के ने उसको एक महँगा सा मोबाइल गिफ्ट कर दिया !! इससे पहले घर मे कई बार मोबाइल की डिमांड रख चुकी थी ...पर माँ पापा ने डपट दिया कि ....मोबाइल फिलहॉल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है !!! दोस्त का दिया हुआ मोबाइल चुपके से रख लिया ... !!! पर एक बड़ी समस्या थी ... ममी के साथ ही सोती थी .... !!! आजकल की तरह बच्चे के 9th में जाते ही ममी पापा अलग और बच्चो के अलग सोने का माहौल घर मे नही था ...!!!  सुबह टॉयलेट में जाकर ही मोबाइल ऑन करती थी ..!! जिस लड़के ने मोबाइल गिफ्ट किया था ...उसके मेसेज आने लगे ...Ky chl ra yl ?? Tujh se pyaal ho gya yl...Lv yu my sona baby . Mela baccha....💋💋  !!!  ऐसे सन्देश पढ़कर बेबी की जिकुड़ी में भी हिर्री  hirrrrrr होने लगा .... बेबी का बेस भी डगमगाने लगा ... हवा में उड़ने लगी ...तितली बन गयी ....!! उसे अपने माँ बाप की पाबंदियों से चिढ़ होने लगी ...!! उनसे नफरत सी होने लगी ... प्यार का प्रोटीन ..वाइरस की तरह ....कोशिकाओं से लेकर माइट्रोकांड्रिया तक फैल गया ...!!! लड़के की जिव्हा से निकली हर वो  सुनहरी बाते ....उसके ऑक्सीटॉक्सीन हार्मोन को उद्दीपित करने लगी ....बाह्य उदीपन कार्य करने लगा ...और प्रेम के चरमोत्कर्ष तक पहुंचने को बेचैन होने लगी !!! 
अब चुपके चुपके दिन भर काम से थकी हारी माँ के साथ सोकर भी चेटिंग करने लगी ....माँ की गहरी नींद और खराण्टो के बीच ..... रजाई ओढ़कर 20 मेगा हर्ट्ज तक की ध्वनि में वार्तालाप करने में परांगत हो गयी !!!बेचारे माँ बाप ....बच्ची के चक्कर मे ...अपनी जिंदगी के बचे हुए दो तीन दर्जन साल भी अलग अलग रहकर काट रहे थे !!! 
इसी बीच एकदिन बच्ची गायब हो गयी ....!!! बहुत ढूंढा ...पर पता नही चला ...!!! कुछ दिनों बाद एक लावारिश लांश मिली ...शिनाख्त की तो पता चला ... ये वही बच्ची थी ..... जांच में पता चला कि आधा दर्जन लड़को ने इसके साथ बलात्कार किया है !!!
अक्सर बच्चो को कभी कभी इस उम्र में अपने माँ बाप से ज्यादा भरोषा एक विपरीत लिंगी ,हमउम्र लड़के पर होता है ...उनके शरीर मे स्रावित होने वाले ऑक्सीटॉक्सीन हार्मोन उनको इस दिशा में ले जाने का कार्य करते हैं , जिसके कि परिणाम भयानक सिद्ध होते हैं !!! 
आखिर में लड़का पकड़ा जाता है ...नाबालिक होने के चलते धारा 376 में सुधार गृह में भेज दिया जाता है और कुछ ही समय बाद उसकी जमानत भी हो जाती है !!! लड़की के माँ बाप हमेशा के लिए एक असहनीय पीड़ा में चले जाते हैं !!! इसलिए ...आज बदलते समाज और कच्ची उम्र के बच्चो को इस प्रकार की कहानियों से रूबरू करवाते रहे ताकि वो भी इस प्रकार की घटना का शिकार होने से बचें !! जारी-- नवल खाली



source:-  https://www.facebook.com/bhartukibvaari/

ये भी पढें


'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();