भरतु की ब्वारी के पकौड़े-पढ़े ! भरतु की ब्वारी के किस्से(BHARATU KI BWARI)


शादी के बाद से ही भरतु की ब्वारी पकौड़े बड़े अच्छे बनाती थी !!! 
इतने अच्छे पकौड़े आजतक न मोदी साब ने खाये होंगे न शाह जी ने  !!! आजकल टी.वी. सोशियल मीडिया पर पकोड़ों के बारे में जब खूब सुन रही थी ..!! पर पकौडों का असली मजा तो साब ...ठंड की बारिश के टाइम ही आता है ... जब बाहर रुणझुण बरखा लगी हो और अंदर पकौड़े बन रहे हों !!! पर इस बार की बरखा भी मोदी जी की तरह ही निकली... भविष्यवाणी तो बहुत हुई ... आसार भी दिखे ... बादल भी आते जाते दिखे ....पर बरसे नही !!!
भरतु की ब्वारी के पकोड़े बनाने की स्टाइल ... मोदी जी से काफी मिलती जुलती थी.... मसलन ...पकौड़ों में सोडा कुछ ज्यादा डाल देती थी..इसलिए पकौड़े दिखते तो बहुत खूबसूरत थे ...खाने में भी  कुरकुरे और चलमलकार होते थे ...स्वाद भी ठीक ठाक ही रहता था ...पर सोडे से दिक्कत तो हो ही जाती है साब !!!! हाजमा दुरुस्त नही रहता !!!!
आजकल पकौडों पर चर्चा के बीच ... भरतु की ब्वारी ,अब रेडीमेड पकौड़े बनाने पर विचार कर रही है ... जिनके लिए पढ़े लिखे ..बेरोजगारों को ठेली लगाकर पकौड़े न बेचने पड़ें ... !!! चाहे ... मोदी जी और शाह जी ... कितना भी मोटिवेट करें कि ... हायर डिग्री वाले भी रोजगार के लिए पकौडों की ठेली लगाएं...पर खासकर , पहाड़ी बन्दे ऐसा कभी नही करेंगे !!! हायर एजुकेशन के बाद , ठेली पर बैठकर पकौड़े बेचने से अच्छा तो ...बन्द कमरे के अंदर रेडीमेड पकौड़े तैयार करना है !!!! 
भरतु की ब्वारी खुद ही कह रही थी कि... मोदी जी ... पकौडों की ठेली की बजाय ... पकौडों की रेडीमेड फेक्ट्री के बारे में कुछ सोचें ... इसके लिए ... पहाड़ी ... अरसों ( पहाड़ी शुभ कार्यो में बनने वाले मीठे पकौड़े) से प्रेरणा लें और नमक वाले अरसों की फैक्ट्री लगवाएं ...क्योंकि अरसे कई महीनों तक खराब भी नही होते !!!! 
इसके लिए मोदी जी को एक पकौड़ा मंत्री का पद जरूर बनाना पड़ेगा पर असरदार रहेगा !!!! 
जारी-- नवल खाली



source:-  https://www.facebook.com/bhartukibvaari/

ये भी पढें


'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();