फ्यूंली की लव स्टोरी/पढ़े ! भरतु की ब्वारी के किस्से(BHARATU KI BWARI)


    पहाड़ी लोग फ्यूंली से भली भाँति परिचित होंगे । जी हां , वही फ्यूंली जिसकी याद में चैत के महीने में गांवों में हर देहरी पर फूल डाले जाते हैं ।
 फ्यूंली जोकि एक कत्यूरी राजा की पुत्री थी ,उसका एक लड़के से किशोरावस्था से लव अफेयर चलता था , पर इस लव स्टोरी का अंत भी बिल्कुल वैसे ही हुआ जैसा कि देखने को मिलता है ।। फ्यूंली की शादी उसके घरवालों ने कहीं और करवा दी ।। पर फ्यूंली और उसका प्रेमी फिर भी मिलते रहे , और एक दिन फ्यूंली के पति ने दोनों को प्रेम करते हुए देख लिया । और पत्नी के बेवफ़ा साबित होने पर एक दिन उसको तालाब या नदी में धक्का देकर गिरा दिया और फ्यूंली मर गयी 
।।।  अब कहानी ने दिलचस्प मोड़ लिया और ...फ्यूंली की सुंदरता पर मुग्ध होकर यमराज ने उसे फूल के रूप में रूपांतरित कर लिया । 
----------- 
उक्त कहानी को मैंने पढा व सुना । सुनकर व पढ़कर वर्तमान में चल रहे युवाओं के लव अफेयर के बारे में यही सीख मिली कि ...या तो उसी से शादी करें जिससे लव अफेयर चल रहा हो या....शादी के बाद पुराने लव अफेयर को भुला दें ...।।
 इस पूरे घटनाक्रम में आखिर दोष किसका है?? फ्यूंली के पिता का?? फ्यूंली का?? या उसके बॉयफ्रेंड का या उसके  पति का ???



source:-  https://www.facebook.com/bhartukibvaari/

ये भी पढें


'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();