भीगी बिल्ली/पढ़े ! भरतु की ब्वारी के किस्से(BHARATU KI BWARI)


अज्जू  का 12वीं का रिजल्ट आ चुका था ... पढ़ने में भी औसत ही था !!!  कुलमिलाकर पास हो चुका था !!!  गुरुजी लोगो के मुँह से कई बार उसने सुना था कि ... पढाई का एक उद्देश्य होना चाहिए .... हर स्टूडेंड का एक गोल होना चाहिए ... एक मंजिल तय होनी चाहिए ....!!!! पर आजतक अज्जू  उस मंजिल और गोल की कल्पना भी नही कर पाया था !!! फिलहाल उसका ये था कि ... हे भगवान किसी तरह पास हो जाऊं !!! अज्जू के पिता हवलदार थे ... ड्यूटी पर कभी जम्बू तो कभी कश्मीर  में जूझ रहे थे !!!! 
12 पास के बाद अज्जू भी सभी स्टूडेंडट्स की तरह बी.टेक. करने देहरादून निकल गया !!! सबसे पहले देहरादून जाकर दो चार जोड़ी ब्रांडेड जीन्स ,शर्ट व जूते लिए ... फिर एक हाई फाई मोबाइल लिया ... फिर पिता को फोन में ही पटाकर ...एक बाइक भी ले ली !!!  बाल भी आगे से थोड़ा लाल पीले कर लिए !!! 
बस अब जरूरत थी एक गर्लफ्रैंड की !!! देहरादून तो गर्लफ्रैंड का महासागर था ... बस जरूरत थी ...थोडे से धैर्य की !!! 
और वैसे भी देहरादून में पढ़ाई के साथ ...एक गर्लफ्रेण्ड की आवश्यकता  आज महत्त्वपूर्ण हो गयी है !!!  बिना गर्लफ्रैंड के ग्रेजुएशन की पढ़ाई अधूरी ही समझो !!! 
अज्जू भी अब गर्लफ्रैंड की ताक में था !!! कि अचानक शाम को बालकनी पर घूमते हुए... दूर की बालकनी में एक सुंदर लड़की दिखाई दी ... लड़की क्या थी साब ... देहरादून की अछरि थी !!!! पटपटकार सुलार (टाइट पजामा) और ढीली टीशर्ट में लड़की मॉडलिंग वाले स्टाइल में टहल रही थी !!! अज्जू एकटक उसे देखने लगा !!! अब डेली का शेड्यूल बन गया !!!  लड़की  बीच बीच मे अब हाथ भी हिला रही थी .... अज्जू की  नींद और चैन उड़ा रही थी !!! दिन दोपहरी घाम में अज्जू बालकनी में खड़ा उसके इंतज़ार में पसीने से तरबतर हो रहा था !!! 
एक शाम को लड़की ने फ्लाइंग वाली भुक्की भी उसकी तरफ फेंकी तो ...अज्जू .... एक्ससाइटेट हो उठा ... !!! अज्जू भी हाथ हिलाने लगा ... हवा में फ्लाइंग भुक्की लड़की की तरफ फेंकने लगा !!!  लड़की ने फोन का इशारा किया और चली गयी !!! अज्जू , अब मोबाइल नम्बर लड़की को देने के लिए बेताब हो उठा !!! फिर लड़की एक दो दिन तक दिखाई नही दी ... !!! पर आज  वही लड़की एक लड़के के साथ बाइक पर जा रही थी .... लड़का भी ...अज्जू की बालकनी से दो तीन घर छोड़कर  बगल पड़ोसी ही था ...खुद को चमोली कर्णप्रयाग का बताता था .... ओह ... तो अभी तक लड़की उसी लड़के को हाथ हिला रही थी .... इसीलिए आज उसके साथ घूमने जा रही थी !!! एक महीने तक अज्जू यही समझता रहा कि ...लड़की मुझे ही हाथ हिला रही है.... !!!
अज्जू फिर भी हिम्मत नही हारा ... उसने ये लाइन कंठस्थ की थी कि... मेहनत करने वालो की हार नही होती .... लहरों से डरकर कि पार नही होती ....!!!! जल्दी ही मेहनत रंग लाई और एक जौनसारी लड़की की करवट में आ गया !!!!  उसी की सहपाठी थी !!! भूरी आंखों वाली गोरी चिट्टी इस लड़की के चक्कर मे अज्जू सुध बुध खो बैठा था !!! अब अज्जू का भी वही चाउमीन ,मुमो का खेल शुरू हो गया , रेस्टोरेंट में जलपान से लेकर लड़की के मोबाइल में रिचार्ज भरने तक का कार्य एक निष्ठावान प्रेमी की तरह करने लगा !!! अज्जू धकापेल पैंसे लड़की पर खर्च करने लगा !!! अचानक लड़की के घर मे शादी का प्रेशर आना शुरू हो गया !!! लड़का भी सरकारी नौकरी वाला था ...लड़की ने भी तुरंत हामी भर दी !!!
 लड़की ने जब ये बात बताई तो बेरोजगार अज्जू तड़फने लगा !!! इतनी हिम्मत भी नही थी कि लड़की को भगा कर शादी कर ले !!! अज्जू के प्रेम के किस्से उसके सभी दोस्तों को भी पता थे !!! आख़िरकार लड़की की शादी हो गयी !!! फिर बिछुड़न वाले गाने हेडफोन लगाकर सुनता रहा और  गर्मियों में भी कम्बल के अंदर रोता रहा !!! दुबली पतली काया हो गयी ...!!! जिन दिनों प्रेम में था ... तीन टाइम ब्रश करता था ...पर अब दन्त मंजन करने की भी सुध नही थी !!!! जब कोई दोस्त प्रेमिका के बारे में पूछता तो ...दिल बहलाने के लिए कहता ... कि जौनसार में बहुत जादू टोना करते हैं यार .... इसलिए घरवालों ने इस रिश्ते से मना कर दिया !!!
अज्जू ने कई लोगों से सुना था कि ..जौनसार में जादू से बाहरी  लड़को को बिल्ली बना देते हैं !!!!  ऐसी कई घटनाओं का जिक्र अज्जू ने अपने गाँव के दाने स्याणो से सुना था !!! 
इसी बीच अज्जू के सचिवालय स्थित मौसा जी ने उपनल के नल का एक कनेक्शन अज्जू को भी दे दिया और नौकरी लगा दिया !!! अज्जू की पहली पोस्टिंग भी जौनसार में ही हो गयी !!!  पोस्टिंग से पहले अज्जू के मौसा और घरवालों ने उसको सख्त हिदायद दे दी थी कि ...वहाँ जरा बचके रहना ... वहाँ की लड़कियाँ बिल्ली बना देती हैं !!!  अज्जू क्या बिल्ली बनता ....वो बेचारा तो पहले ही प्रेम का मारा भीगी बिल्ली बन चुका था !!! जारी-- नवल खाली !!!




source:-  https://www.facebook.com/bhartukibvaari/

ये भी पढें


'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();