नही रहे राजू कॉमेडी किंग श्रीवास्तव | Comedy King Raju Srivastava is no more

 नही रहे राजू श्रीवास्तव |Raju Srivastava is no more



   राजू श्रीवास्तव  जिन्हें 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ा था, अब नहीं रहे। 1980 के दशक में राजू श्रीवास्तव बंबई आए और यहीं से उनका संघर्ष शुरू हुआ। 

आइये जानते है राजू श्रीवास्तव जी के बारे में।


1. सत्य प्रकाश श्रीवास्तव, जिन्हें पेशेवर रूप से राजू श्रीवास्तव के नाम से जाना जाता है और जिन्हें अक्सर गजोधर के रूप में श्रेय दिया जाता है, एक भारतीय हास्य अभिनेता ओर राजनीतिज्ञ थे ।

2.  2014 से, वह भारतीय जनता पार्टी के सदस्य थे।

3.  उनका जन्म कानपुर, उत्तर प्रदेश में हुआ था और 1980 के दशक में हिंदी फिल्म उद्योग में काम करने के लिए मुंबई चले गए
4. 
श्रीवास्तव 1993 से हास्य की दुनिया में काम कर रहे थे। उन्होंने कल्यानजी आनंदजी, बप्पी लाहिड़ी एवं नितिन मुकेश जैसे कलाकारों के साथ भारत व विदेश में काम किया है।
5.  वह अपनी कुशल मिमिक्री के लिए जाने जाते हैं।

6.  उनको असली सफलता ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली। इस शो में अपने कमाल के प्रदर्शन की बदौलत वह घर-घर में सबकी जुबान पर आ गए। 

7. उन्होंने बिग बॉस ३, में हिस्सा लिया और २ महीने तक घर में सबको गुदगुदाने के बाद ४ दिसम्बर,२००९ को वोट आउट कर दिए गए थे। 

8. 2013 में, राजू ने अपनी पत्नी के साथ नच बलिए सीजन 6 में भाग लिया| समाजवादी पार्टी (SP) ने 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए राजू श्रीवास्तव को कानपुर से मैदान में उतारा. लेकिन 11 मार्च 2014 को श्रीवास्तव ने यह कहते हुए टिकट वापस कर दिया कि उन्हें पार्टी की स्थानीय इकाइयों से पर्याप्त समर्थन नहीं मिल रहा है. उसके बाद, वह 19 मार्च 2014 को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. 

9. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनने के लिए नामित किया।

21 सितंबर 2022 को दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।



'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();